Skoda Auto Volkswagen India ने 2023 में 145,713 यूनिट बेचीं

जैसे ही कैलेंडर 2024 की ओर मुड़ता है, Skoda Auto Volkswagen India प्राइवेट लिमिटेड (SAVWIPL) की घरेलू बिक्री 101,465 इकाइयों तक पहुंच गई, जो लगातार दो वर्षों के लिए 100,000 इकाइयों की बिक्री के मील के पत्थर को पार कर गई है।

इस घरेलू सफलता के पूरक के रूप में, भारत से 44,248 इकाइयों के निर्यात के साथ निर्यात में 32% (वर्ष-दर-वर्ष) की वृद्धि हुई, जो SAVWIPL की बढ़ती वैश्विक पहुंच को रेखांकित करता है।  कंपनी ने कहा कि इसके अतिरिक्त, समूह की कुल ग्राहक डिलीवरी में घरेलू बाजार में 4% की वृद्धि देखी गई, जो VW समूह ब्रांड की विविध पेशकशों में एक मजबूत बाजार उपस्थिति और ग्राहक विश्वास का संकेत देता है।

Scoda Auto Volkswagen India
Skoda Auto Volkswagen India ने 145713 यूनिट गाड़ियां बेचीं

इस वर्ष लक्जरी ब्रांड – ऑडी, पोर्श और लेम्बोर्गिनी – प्रभावशाली दोहरे अंकों की वृद्धि के साथ आगे बढ़े, जो प्रीमियम गतिशीलता के लिए बाजार की भूख का संकेत है।  वोक्सवैगन ने समूह के स्थिर प्रदर्शन को आधार बनाते हुए अपनी गति बरकरार रखी।  कंपनी ने एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा, इस बीच, स्कोडा ने अपनी बिक्री को मजबूत किया, जिससे भविष्य के विस्तार के लिए एक मजबूत नींव मजबूत हुई।

Skoda Auto Volkswagen India के प्रबंध निदेशक और सीईओ पीयूष अरोड़ा ने कहा, “2023 में, हमने प्रदर्शित किया कि उत्कृष्टता के प्रति हमारे दृढ़ संकल्प और प्रतिबद्धता ने हमें लगातार विकास के पाठ्यक्रम को बनाए रखने की अनुमति दी है। हमारे मेड-इन-इंडिया मॉडल दुनिया का पर्याय बन गए हैं  -श्रेणी की गुणवत्ता, मजबूती, शैली, ड्राइविंग गतिशीलता और सुरक्षा। इस बीच हमारी लक्जरी रेंज जोरदार प्रदर्शन कर रही है और रिकॉर्ड बना रही है।

2024 में आगे बढ़ते हुए, हम भारत में अधिक ग्राहकों तक पहुंचने और अंतरराष्ट्रीय बाजार में अपनी पहुंच का विस्तार करने पर विचार कर रहे हैं।  इस लक्ष्य को और आगे बढ़ाते हुए, Skoda Auto Volkswagen India रणनीतिक रूप से समूह की आसियान बाजार रणनीति का समर्थन करने के लिए तैयार है।  इसके लिए, हमने 2024 से वियतनाम में उत्पादन के लिए स्थानीय रूप से निर्मित भागों की आपूर्ति का समर्थन करने के लिए पुणे में चाकन सुविधा में पार्ट्स अभियान केंद्र लॉन्च किया है। ये पहल व्यापक पैमाने पर हमारी बाजार उपस्थिति का विस्तार करने की दिशा में प्रमुख प्रगति का प्रतिनिधित्व करती हैं।

हम इलेक्ट्रिक (बीईवी) और आईसीई मॉडल के उन्नत मिश्रण के साथ अपनी पेशकशों में विविधता लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो पूरे भारत में समूह के 590 से अधिक टचप्वाइंट के माध्यम से हमारे मूल्यवान ग्राहकों को पेश किया जाएगा।  यह दृष्टिकोण सुनिश्चित करता है कि Skoda Auto Volkswagen India सभी मोर्चों पर प्रगति, नवाचार और ग्राहक संतुष्टि को जारी रखे।”  उसने जोड़ा।

“2023 में हमने जो स्थिर वृद्धि हासिल की है, वह हमारी बिक्री और विपणन रणनीति के लिए एक बीकन के रूप में कार्य करती है, जो नवाचार और ग्राहक-केंद्रितता में निहित है। 2024 में आगे बढ़ते हुए, हमारी रणनीति ग्राहक अनुभव को बढ़ाने और भारत में हमारे व्यापक पोर्टफोलियो को मजबूत करने की दिशा में केंद्रित है।  यह देखना फायदेमंद है कि स्वामित्व की कुल लागत को अनुकूलित करने के हमारे प्रयास हमारे लिए नए ग्राहक आधार को आकर्षित करते हैं। SAVWIPL में, हम सिर्फ कारें नहीं बेच रहे हैं; हम विश्वास, गुणवत्ता और अद्वितीय सेवा की एक विरासत तैयार कर रहे हैं जो हमारी समझदारी और मूल्य के साथ प्रतिध्वनित होती है।  जागरूक ग्राहक,” क्रिश्चियन काह्न वॉन सेलेन, कार्यकारी निदेशक – ग्रुप सेल्स, मार्केटिंग और डिजिटल, Skoda Auto Volkswagen India ने कहा।

ऐसेही समाचारों के लिए यहाँ क्लिक करें……

Leave a comment