2024 में Tata करेगी 7 नई कार लौंच। ये रही लिस्ट

जैसे कि 2023 अपनी नई और अद्यतन पेशकशों के साथ Tata के लिए पहले से ही पर्याप्त एक्शन से भरपूर नहीं था, तो इससे भी बड़े 2024 के लिए तैयार हो जाइए क्योंकि भारतीय कार निर्माता ने सात नए मॉडल पेश करने की योजना बनाई है।  इनमें बहुप्रतीक्षित कूप-स्टाइल कॉम्पैक्ट एसयूवी, Tata कर्व और ईवी की तिकड़ी शामिल है।  यहां पूरी सूची है:

Tata
Tata करेगी नई 7 गाड़ीया लौंच 2024 मे

Tata पंच ईवी

Tata पंच ईवी कार निर्माता की 2024 के लिए योजनाबद्ध नई कार हमले में पहला मॉडल होने की संभावना है। 2023 के दौरान, हमने ऑनलाइन सामने आए विभिन्न जासूसी शॉट्स के कारण Tata पंच ईवी को कई बार देखा।  2024 में बाजार में आने के लिए तैयार, यह नई इलेक्ट्रिक माइक्रो एसयूवी नई सुविधाओं के साथ हाल ही में ताज़ा किए गए नेक्सॉन के समान दिखेगी।  Tata का कहना है कि पंच ईवी की रेंज 500 किमी होगी, जो उपभोक्ताओं को दो बैटरी पैक विकल्पों के बीच विकल्प प्रदान करेगी।

अपेक्षित लॉन्च: जनवरी 2024

अपेक्षित कीमत: 12 लाख रुपये

Tata कर्वव ईवी

2024 में Tata नेक्सॉन ईवी और आगामी Tata हैरियर ईवी के बीच एक बिल्कुल नए एसयूवी कूप के रूप में Tata कर्व ईवी का आगमन होगा।  Tata इसे नई नेक्सॉन ईवी जैसी ही सुविधाओं के साथ पेश करेगी जैसे कि बड़ी 12.3 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, और टच-आधारित जलवायु नियंत्रण, साथ ही उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली (एडीएएस)।  500 किमी से अधिक की दावा की गई रेंज प्रदान करने के लिए कर्वव ईवी कई बैटरी पैक विकल्पों और नेक्सॉन ईवी के बेहतर प्रदर्शन के साथ आने की संभावना है।

अपेक्षित लॉन्च: मार्च 2024

अपेक्षित कीमत: 20 लफेसलिफ्ट

Tata पंच फेसलिफ्ट

दो साल से अधिक समय तक बिक्री पर रहने के बाद, Tata पंच भारतीय मार्के के पोर्टफोलियो में जल्द ही ताज़ा होने वाला अगला उम्मीदवार है।  फेसलिफ़्टेड पंच को बाहर और अंदर समान डिज़ाइन और एक अद्यतन उपकरण सेट के साथ पंच ईवी के अनुरूप अपडेट मिल सकता है।  हमें माइक्रो एसयूवी के हुड के नीचे कोई बदलाव देखने की उम्मीद नहीं है।

अपेक्षित लॉन्च: घोषित किया जाना है

संभावित कीमत: 6.20 लाख रुपये

Tata कर्व

कर्व्व ईवी की शुरुआत के बाद, हमें इसका आंतरिक दहन इंजन (आईसीई) संस्करण भी देखने को मिलेगा, जिसे Tata कर्व कहा जाता है, जो 2024 में कुछ समय बाद बिक्री पर जाएगा। यह नया मॉडल Tata के पैक्ड कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में प्रवेश का संकेत देगा, जो  इसमें हुंडई क्रेटा और मारुति ग्रैंड विटारा जैसी लोकप्रिय एसयूवी शामिल हैं।  कर्वव ईवी के फीचर्स सेट को प्रतिबिंबित करने की उम्मीद है, इसमें बड़े डिजिटल डिस्प्ले और उन्नत ड्राइवर सहायता सिस्टम (एडीएएस) भी होने की संभावना है।

अपेक्षित लॉन्च: मध्य 2024

संभावित कीमत: 10.50 लाख रुपये

Tata अल्ट्रोज़ रेसर

Tata अल्ट्रोज़ रेसर को पहली बार ऑटो एक्सपो 2023 में नियमित अल्ट्रोज़ हैचबैक के स्पोर्टियर संस्करण के रूप में पेश किया गया था।  अंदर और बाहर कॉस्मेटिक संवर्द्धन के साथ, इस मॉडल में संभवतः कई नई सुविधाएँ होंगी जो अपडेटेड नेक्सॉन में उपलब्ध हैं।  उन्होंने कहा, नेक्सॉन के 120 पीएस टर्बो-पेट्रोल इंजन के प्रावधान को छोड़कर, यांत्रिक विभाग में कोई बदलाव की उम्मीद नहीं है।

अपेक्षित लॉन्च: पुष्टि की जानी है

अपेक्षित कीमत: 10 लाख रुपये

Tata नेक्सन डार्क

Tata नेक्सन के नए संस्करण को लॉन्च हुए कुछ महीने हो गए हैं।  हालाँकि, कार निर्माता ने अभी तक एसयूवी का डार्क संस्करण नहीं निकाला है जो प्री-फेसलिफ्ट मॉडल के साथ उपलब्ध था।  हम उम्मीद करते हैं कि Tata इसे 2024 में पहले की तरह समान तत्वों के साथ पेश करेगा, जैसे कि काले मिश्र धातु के पहिये, ‘डार्क’ बैज, एक ऑल-ब्लैक केबिन, और जिस वेरिएंट पर यह आधारित है, उसी तरह की विशेषताएं और पावरट्रेन सेटअप।

अपेक्षित लॉन्च: घोषित किया जाना है

संभावित कीमत: 11.30 लाख रुपये

Tata हैरियर ईवी

फेसलिफ़्टेड टाटा हैरियर, जिसे अक्टूबर 2023 में लॉन्च किया गया था, 2024 में ईवी डेरिवेटिव प्राप्त करने के लिए पूरी तरह तैयार है, जैसा कि ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित किया गया था। हालांकि इसका डिज़ाइन और फीचर्स मानक हैरियर के समान होंगे, उम्मीद है कि यह एक विकल्प के साथ उपलब्ध होगा।  ऑल-व्हील-ड्राइव (AWD) के विकल्प के साथ, 500 किमी से अधिक की अधिकतम दावा की गई रेंज के लिए उपयुक्त इलेक्ट्रिक पावरट्रेन।

अपेक्षित लॉन्च: 2024 के अंत में

अपेक्षित कीमत: 30 लाख रुपये

हमारी साइट विजिट करने के लिए क्लिक करें……

Leave a comment