फर्नांडीज ने United cup 2024 में कनाडा को चिली से आगे बढ़ाया

लेयला फर्नांडीज ने रविवार को सिडनी में अपने पहले united cup मैच में कनाडा को चिली की डेनिएला सेगुएल पर 6-2, 6-3 से जीत के साथ शानदार शुरुआत दी।  इसके बाद फर्नांडीज ने अपने युगल कौशल का प्रदर्शन किया और स्टीवन डिएज़ के साथ मिलकर मिश्रित युगल में कनाडा को 7-5, 4-6 [10-8] से जीत दिलाई और 2-1 से जीत हासिल की।

फर्नांडीज – जिन्हें, सिर्फ 10 दिन पहले, उनके कारनामों के लिए 2023 बिली जीन किंग कप हार्ट अवार्ड विजेता नामित किया गया था, जिसने कनाडा को नवंबर में अपना पहला बिली जीन किंग कप खिताब जीतने में मदद की – कनाडा को आगे बढ़ाने के लिए अपने राष्ट्रीय रंग पहनकर फिर से चमकीं।  अपने शुरुआती ग्रुप बी मुकाबले में 1-0 से।  कनाडा को पहली बार united cup में विजयी शुरुआत दिलाने के लिए उन्हें केवल 73 मिनट की जरूरत थी, क्योंकि उन्होंने मौजूदा विश्व नंबर 668 के खिलाफ अपनी पहली बैठक में सेगुएल की सर्विस पांच बार तोड़ दी थी।

United Cup
United Cup 2024 (image credit Instagram)

फर्नांडीज मैच में आने वाले प्रबल दावेदार थे और उन्होंने पूरे समय इसी तरह खेला।  लेकिन लगभग दो वर्षों में अपने पहले टूर स्तर के एकल मैच में, 31 वर्षीय चिली की खिलाड़ी, जो 2018 में करियर के उच्चतम विश्व नंबर 162 पर पहुंची, के पास दूसरे सेट की शुरुआत करने के लिए एक उज्ज्वल स्थान था।  उसने शुरुआती गेम में फर्नांडीज की सर्विस तोड़ दी और स्कोर 2-0 कर दिया, लेकिन वह मैच में सिर्फ एक और गेम जीत सकी।  फर्नांडीज ने वहां से लगातार तीन गेम जीते, और बाद में लगातार तीन गेम जीतकर जीत हासिल की।

लेकिन निकोलस जैरी ने स्टीवन डिएज़ को 7-5, 6-4 से हराकर मिश्रित युगल मैच को निर्णायक बना दिया।  पेप्परस्टोन एटीपी रैंकिंग में 314वें नंबर पर मौजूद डाइज़ ने फेलिक्स ऑगर-अलियासिमे के लिए कदम रखा और केन रोज़वेल एरिना के अंदर अच्छा प्रदर्शन किया।  लेकिन प्रत्येक सेट के अंत में संक्षिप्त चूक उनके पतन का कारण बनी।

डिएज़ ने डबल-फ़ॉल्ट करके पहला सेट गंवा दिया और जैरी की सर्विस ने वहीं से दिन पर कब्ज़ा कर लिया।  चिली को एक भी ब्रेक प्वाइंट का सामना नहीं करना पड़ा और उसने एक के मुकाबले 12 फोरहैंड विनर लगाए।  उन्होंने 1 घंटे और 53 मिनट के बाद मैच जीतने के लिए क्रॉसकोर्ट फोरहैंड विजेता मारा।

जैरी ने कहा, “स्टीवन एक ग्राइंडर है, बहुत कठिन खिलाड़ी है।”  “तो यह साल के पहले मैच के लिए एक कठिन मैच था। यहां प्रतिस्पर्धा करना और इस शानदार माहौल में कुछ वास्तविक मैच प्राप्त करना बहुत अच्छा है।”

हमारी साइट विजिट करें……

Leave a comment